हमारे बारे में

हमारा उद्देश्य –
खुले विचार रखने का प्लेटफार्म बनेगा “वॉइस ऑफ कौशाम्बी” साथ ही हर खबरों से कराएंगे जनता को रूबरू।।।
इस डिजिटल दौर में डिजिटिलाइजेशन के माध्यम से देश के कस्बों व गाँव – गाँव तक मीडिया की पहुंच बनाते हुए देश के अन्नप्रधान यानि किसान भाइयों एवं बहनों की वास्तविक समस्याओं एवं उनके गुड वर्क को जन- जन को दिखाना है। आप सभी जानते हैं कि विज़ुअल मीडिया के जरिये जहां गरीबों, किसानों व मज़लूमों की आवाज़ को कम दिखाया जाता है।
एक नया प्रयोग: 
अब “वॉइस ऑफ कौशाम्बी” जन- जन तक पहुंच बनाते हुए, हर पीड़ित की आवाज को उठाकर न्याय की लड़ाई का हिस्सा बनने को तैयार है। आज के जमाने मे छोटे शहरों की बात करें तो पुलिस का गुड वर्क अगर हम मीडियाकर्मी दिखाते हैं तो क्या अच्छी खेती की पैदावार करने वाला किसान इस उपलब्धि का पात्र नहीं है या सीएम आवास पे बैठकर धरना देने वालों को दिखाना हर मीडिया की प्राथमिकता रहती है, तो गांवों में रहने वाले किसान व मजदूर का दुःख हम वहीं जाकर नहीं दिखा सकते हैं, बिल्कुल दिखाएंगे हम । अब हर आवाज़ को मिलेगा नया आयाम, उनकी आवाज़ नहीं जाएगी बेकार क्योंकि हम दिखाएंगे उन गरीब, मजदूर व असहायों की आवाज़ प्राथमिकता से । अब “वॉइस ऑफ कौशाम्बी” बनेगा किसान, मजदूर, मेहनतकश, गरीब एवं मजलूम वर्ग की आवाज़ । अब वास्तविक खबर होगी आप सबके सामने । हम पहुंचाएंगे असली और समीक्षात्मक खबर, चाहे वो प्रताड़ना की खबर हो या जमीन अधिग्रहण मामलों के साथ ग्रामीण गरीबी व असुविधाओं की खबर ही क्यूँ न हो। इस इंटरनेट के युग मे “वॉइस ऑफ कौशाम्बी”  हर वर्ग की आवाज़ उठाकर जिम्मेदार नुमाइंदों से करेगी पूंछताछ क्यूंकि इंटरनेट के माध्यम से हमारे डिजिटल प्लेटफार्म में हम देंगे उन सभी खबरों को जगह जो देश की गरीबी व गरीबों की हकीकत बयां करेगी, जिससे तय होगी समाज की सच्चाई व सियासी तथा सरकारी तंत्र की गंभीरता। इसके साथ ही हर मुद्दों पर । इन्हीं उद्देश्यों के साथ “वॉइस ऑफ कौशाम्बी” को स्थापित किया गया है ।
सम्पादकीय मण्डल –
शाश्वत तिवारी (समूह सम्पादक)
भारतीय पत्रकारिता में एक मेहनतकश, इमानदार व जागरूक पत्रकार हैं । श्री तिवारी उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ से हैं। श्री तिवारी पत्रकारिता जगत में पिछले 25 वर्षों से भी ज्यादा समय से सक्रिय हैं। श्री तिवारी को प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, ब्रॉडकास्टिंग एवं डिजिटल पत्रकारिता का पूरा अनुभव होने के नाते कई संस्थाओं में सेवा देने का मौका मिला। श्री तिवारी उत्तर प्रदेश शासन से राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त पत्रकार हैं । इतना ही नहीं देश के विभिन्न पत्रकार संगठनों में भी अपना योगदान दिया है, जिसमें IFWJ जैसा राष्ट्रीय संगठन भी शामिल है। श्री तिवारी ने स्वतंत्र भारत, सिटी न्यूज़ (यूपी का पहला केबल टीवी न्यूज चैनल), स्पूतनिक, इण्डियन न्यूज़ पत्र, वेब दुनिया डॉट कॉम (पहला हिंदी वेब पोर्टल), द सन्डे पोस्ट, सुदर्शन टीवी न्यूज चैनल (सैटेलाइट चैनल), अमर भारती- दिल्ली , एन०एन०आई, एम०सी०आई, करंट मीडिया, आदि जैसे अन्य कई मीडिया प्लेटफॉर्म में उच्च स्तरीय सेवाएं दी हैं एवं वर्तमान में तेज न्यूज़ नेटवर्क में उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के स्टेट ब्यूरो चीफ के पद पर भी कार्यरत हैं । श्री तिवारी बीए, एलएलबी एवं पीजी जे एम सी डिग्री धारक हैं एवं उच्च स्तरीय पत्रकारिता के चलते कई नामी एवं अन्य संगठनों से सम्मानित किए जा चुके हैं। श्री तिवारी द्वारा अबतक कई शीर्ष नेताओं का साक्षात्कार भी लिया जा चुका है।
——-
एन० ए० सिद्दीकी उर्फ शीबू खान (मुख्य सम्पादक)
पत्रकारिता जगत में शीबू खान के नाम से चर्चित पत्रकार हैं । श्री खान राजनैतिक फील्ड की काफी अच्छी पकड़ के चलते मीडिया के साथ ही संसदीय कार्य प्रणाली का भी काफी अनुभव है । बीते 12 सालों से पत्रकारिता जगत में सक्रिय श्री खान ने विभिन्न मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ ही कई मीडिया संगठनों में भी सक्रिय हैं इतना ही नहीं पत्रकारिता जगत के सिवाय राष्ट्रीय स्तर पर आरटीआई एक्टिविस्ट के रूप में सक्रिय हैं । प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक के साथ ही डिजिटल मीडिया पर काफी अच्छी पकड़ है व इंडिया टुडे ग्रुप के आज तक न्यूज़ चैनल से ऑनलाइन न्यूज़ एंकरिंग सर्टिफिकेट प्राप्त श्री खान बेबाक पत्रकार के रूप में उभरते हुए दिखाई दे रहे हैं । इनके कुशल नेतृत्व में ही”वॉइस ऑफ कौशाम्बी” की टीम वर्क करते हुए मैदान में उतरने को तैयार है ।
———-
इश्तियाक अहमद (सम्पादक)
युवा पत्रकार इश्तियाक अहमद को डिजिटल मीडिया की जिम्मेदारी सौंपी गई है । पत्रकारिता की पारी श्री अहमद ने कौशाम्बी जनपद से प्रिंट मीडिया से शुरुआत की थी जिसके बाद डिजिटल मीडिया में कदम रखा व दिन का दिन नए प्रोजेक्ट्स पर रातों दिन काम किया व प्लान किया कि किस तरीके से ग्रामीण भारत की सच्ची तस्वीर सामने लायी जाए इसी सोंच पर शुरू हुआ “वॉइस ऑफ कौशाम्बी” का कारवां और अब पूरी टीम तैयार है रण में उतरने को ।
————-
मोहम्मद आबिद (उप-संपादक)
टेक्नोलॉजी में मजबूत पकड़ रखने वाले युवा पत्रकार मोहम्मद आबिद आईटी का काम देखते हुए “वॉइस ऑफ कौशाम्बी” का जिम्मा उठा रहे हैं व टीम को वर्कशॉप के माध्यम से फुल डिजिटल बनाने का जिम्मा भी संभाल रखा है ।
—————
दिनेश कुमार (न्यूज़ एडिटर)
दिनेश कुमार डिजिटल पत्रकारिता में काफी अनुभव प्राप्त पत्रकार हैं व एडिटिंग में काफी अनुभवी हैं जिसके चलते “वॉइस ऑफ कौशाम्बी” में एडिटिंग का जिम्मा इन्हीं के हांथों है ।